17.7.21

2020 में $325 बिलियन और 250 मिलियन वितरकों की वैश्विक प्रत्यक्ष बिक्री


हमने तत्काल बिक्री उद्योग/संगठन विज्ञापन/एमएलएम के लिए $325 बिलियन और दुनिया भर में एजेंटों/व्यापारियों के लिए $250 मिलियन का अनुमान लगाया।

दुनिया भर में कई प्रत्यक्ष बिक्री संगठन WFDSA से एक व्यक्ति नहीं होने का निर्णय लेते हैं।

वर्ल्ड एलायंस ऑफ डायरेक्ट सेलिंग एफिलिएशन (WFDSA) ने आज 31 दिसंबर, 2020 को समाप्त वर्ष के लिए 179.3 बिलियन अमरीकी डालर के प्रत्यक्ष सौदों की घोषणा की।

China1 के अपवाद के साथ, कुल खुदरा सौदों में साल-दर-साल 5.8% की वृद्धि देखी गई, दुनिया भर के सभी जिलों में 2020 बनाम 2019 में सौदों में विस्तार का अनुभव हुआ।

चीन सहित दुनिया भर के परिणामों से प्रेरित व्यापार में 2.3% की वृद्धि हुई। 3.0% (चीन को छोड़कर) की 3 साल की चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि के साथ व्यापार ठोस गति से बढ़ रहा है।

सौदेबाजी की शक्ति दुनिया भर में 125.4 मिलियन स्वायत्त एजेंट / थोक व्यापारी हैं, 2019 की तुलना में 4.3% की वृद्धि।

इस आंकड़े में 65 मिलियन से अधिक स्वायत्त एजेंट शामिल हैं जो पूरक वेतन प्राप्त करने के लिए अपने तत्काल बिक्री संगठनों को पूर्णकालिक पेशे या कम रखरखाव के रूप में प्रभावी ढंग से बनाने का प्रयास कर रहे हैं।

2020 की दुनिया भर में महामारी के दौरान, प्रत्यक्ष बिक्री को ऑनलाइन एपराट्यूस और वीडियो सभाओं के विस्तारित उपयोग का सामना करना पड़ा और देशव्यापी तालाबंदी के कारण अलगाव के दौरान ग्राहकों के लिए सामाजिक समर्थन को आमंत्रित किया।

इन अग्रिमों ने महामारी की कठिनाइयों को समायोजित करने और प्रतिक्रिया देने के लिए बिक्री प्रतिनिधियों के समन्वय में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी, और विस्तारित सौदे और एजेंट विकास के प्रमुख चालक थे।

2020 के दौरान महामारी द्वारा चीन का विशेष रूप से परीक्षण किया गया था क्योंकि बाजार 2019 के शुरुआती खंड के दौरान बैठकों पर अपरिहार्य सरकारी सीमा से उबर रहा था, जब कोरोनवायरस एक और बड़ी देरी से बाधित हुआ था।

कुछ व्यावसायिक क्षेत्रों, विशेष रूप से अर्जेंटीना को भी भारी मुद्रास्फीति के प्रभाव का सामना करना पड़ा, जिसने 2020 के दौरान कठिनाइयों को और बढ़ा दिया।

जबकि अधिक गंभीर कोरोनविर्यूज़ वाले कुछ व्यावसायिक क्षेत्र, या संभावित रूप से कम अंतर्निर्मित नवाचार या इन्वेंट्री नेटवर्क ढांचे, कम बहुमुखी हो सकते हैं, सामान्य तौर पर, 2020 के दौरान दुनिया भर में उद्योग की वृद्धि व्यापार की ताकत और लचीलापन पर प्रकाश डालती है।

1978 में स्थापित, डायरेक्ट सेलिंग एफिलिएट्स का वर्ल्ड अलायंस एक अग्रणी, गैर-प्रशासनिक, स्वैच्छिक संघ है जो 170 से अधिक देशों में 60 से अधिक प्रांतीय और सन्निहित प्रत्यक्ष बिक्री संबद्धता के माध्यम से दुनिया भर में प्रत्यक्ष बिक्री उद्योग को संबोधित करता है।

WFSA के बारे में

WFDSA की स्थापना 1978 में 12 डायरेक्ट सेलिंग एफिलिएशन द्वारा की गई थी। लीग की स्थापना डीएसए को डेटा, डिजाइन प्रक्रियाओं और सामान्य प्रथाओं को साझा करने की क्षमता की अनुमति देकर ग्रह भर में विभिन्न प्रत्यक्ष बिक्री मुद्दों को संबोधित करने के लिए की गई थी। WFDSA स्थित है वाशिंगटन डीसी, यूएसए में।

SHARE THIS

0 Comment to "2020 में $325 बिलियन और 250 मिलियन वितरकों की वैश्विक प्रत्यक्ष बिक्री"

Post a Comment