22.7.21

Amway, Natura, Tupperware और Oriflame, डायरेक्ट सेलिंग मार्केट में विस्फोट होना तय है

अप टू डेट रखें और एएमए द्वारा डिलीवर किए गए नवीनतम संस्करण के साथ डायरेक्ट सेलिंग बिजनेस सेक्टर के नवीनतम पैटर्न का प्रयास करें।

एएमए एक्सप्लोरेशन द्वारा "2026 तक प्रत्यक्ष पेशकश व्यापार क्षेत्र के दृष्टिकोण के साथ एक सबसे हालिया ज्ञान रिपोर्ट वितरित की गई थी। विश्वव्यापी प्रत्यक्ष बिक्री बाजार की गहन हाइलाइट्स के बारे में नवीनतम अनुभवों की पेशकश करने के लिए एक सूक्ष्म किरकिरा जांच। यह रिपोर्ट एक बिंदु-दर- तत्काल बिक्री व्यवसाय क्षेत्र में प्रमुख चर की रूपरेखा और चालक, प्रतिबंध, अतीत और नवीनतम चीजें, प्रशासनिक स्थितियों और नवाचार सुधार जैसे कारकों की रूपरेखा। मौद्रिक शांति, पड़ोस और दुनिया भर में परिवर्तन, और कोरोनावायरस प्रभाव सहित इन घटकों की एक विस्तृत जांच की गई है विश्व बाजार में भविष्य के विकास की संभावनाओं को तय करने का निर्देश दिया।

परिभाषा:-

डायरेक्ट सेलिंग एक खुदरा चैनल है जिसका उपयोग दुनिया भर के शीर्ष ब्रांडों द्वारा किया जाता है जैसे कि अधिक मामूली संगठनों द्वारा खरीदारों को आइटम और व्यवस्थापन दिखाने के लिए। तत्काल बिक्री चैनल अधिक व्यापक खुदरा के साथ बेहद विपरीत है। यह केवल उपभोक्ताओं के हाथों में असाधारण वस्तुओं और व्यवस्थापन प्राप्त करने के बारे में नहीं है। यह अतिरिक्त रूप से एक मौका है जहां उद्यमी झुकाव कम शुरुआत और ऊपरी खर्चों के साथ एक व्यवसाय विकसित करने के लिए स्वायत्त रूप से काम कर सकता है। अमेरिका में प्रत्येक राज्य, विधायी स्थान और स्थानीय क्षेत्र से बड़ी संख्या में अमेरिकी प्रत्यक्ष बिक्री में शामिल होने का निर्णय लेते हैं क्योंकि वे किसी कंपनी की वस्तुओं या प्रशासन में हिस्सा लेते हैं और उन्हें छूट पर खरीदने की आवश्यकता होती है। खुदरा चैनलों के बीच प्रत्यक्ष बिक्री दिलचस्प है क्योंकि ग्राहकों को वस्तुओं और प्रशासनों को कैसे बढ़ावा दिया जाता है। अनेक B2B संगठन अपने अंतिम ग्राहकों को लक्षित और ऑफ़र करने के लिए प्रत्यक्ष पेशकश का उपयोग करते हैं। वैकल्पिक रूप से यह पता चला है कि 2018 से 2019 तक ~ 48% संगठन साल-दर-साल विकसित हुए।

इस रिपोर्ट में प्रमुख खिलाड़ी शामिल हैं:-

एमवे (संयुक्त राज्य अमेरिका), हर्बालाइफ पोषण (संयुक्त राज्य अमेरिका), एवन प्रोडक्ट्स इंक (यूनाइटेड किंगडम), वोरवर्क (जर्मनी), नेचुरा (ब्राजील), कोवे (दक्षिण कोरिया), न्यू स्किन (संयुक्त राज्य अमेरिका), टपरवेयर (संयुक्त राज्य) , ओरिफ्लेम (स्विट्जरलैंड), एंबिट एनर्जी (यूनाइटेड स्टेट्स), पोला इंक। (जापान), बेलकॉर्प (पेरू), पीएम-इंटरनेशनल (लक्जमबर्ग), जेनेसे (यूनाइटेड स्टेट्स), टेलीकॉम प्लस (यूनाइटेड किंगडम), यूएसएएनए (यूनाइटेड स्टेट्स) , यानबल (पेरू), मेडिफ़ास्ट/ओप्टाविया (संयुक्त राज्य अमेरिका), अर्बोन (संयुक्त राज्य अमेरिका), टीम नेशनल (संयुक्त राज्य अमेरिका), मिकी कॉर्प (जापान)

डायरेक्ट सेलिंग असेम्बलिंग कॉस्ट स्ट्रक्चर मार्केट की जांच सेंटर चेन स्ट्रक्चर, डिजाइनिंग साइकिल, क्रूड मैटेरियल्स और प्रोवाइडर्स पर निर्भर करती है। कोडांतरण संयंत्र बाजार की जरूरतों और नवाचार में सुधार के लिए बनाया गया है। इसके अलावा, देश के अनुसार प्रत्यक्ष बिक्री व्यापार क्षेत्र का आकर्षण, अंत-ग्राहक, और विभिन्न उपाय अतिरिक्त रूप से दिए गए हैं, जिससे उपयोगकर्ता को उद्यमों के लिए सबसे मूल्यवान या व्यावसायिक क्षेत्रों की जांच करने की अनुमति मिलती है। जांच अतिरिक्त रूप से उनके निर्माण चक्र और उत्पादन नेटवर्क में उद्योग के प्रमुख भागों द्वारा देखे गए मुद्दों की विशेषता के लिए विशिष्ट भाग की योजना बनाई (व्यक्तिपरक) प्रदान करती है। वैसे भी बड़े पैमाने पर गेज और माप, परीक्षा में पेश किए गए अलग-अलग टेबल और आरेख इस बात का आभास देते हैं कि कोरोनावायरस का प्रभाव कितना बड़ा है।

भौगोलिक दृष्टि से विश्व प्रत्यक्ष बिक्री बाजारों को उत्तरी अमेरिका, यूरोप, एशिया प्रशांत (एपीएसी), मध्य पूर्व और अफ्रीका और लैटिन अमेरिका को प्रत्यायोजित किया जा सकता है। उत्तरी अमेरिका ने विश्वव्यापी बाजार में एक प्रमुख स्थिति हासिल कर ली है और आने वाले काफी लंबे समय तक इसे स्थापित रहने की आवश्यकता है। प्रत्यक्ष बिक्री बाजारों के लिए विकासशील रुचि उत्तर अमेरिकी बाजार में निम्नलिखित वर्षों में विकास को बढ़ावा देगी, न कि कई वर्षों में।

रिपोर्ट के अंतिम खंड में, प्रत्यक्ष बिक्री व्यवसाय क्षेत्र में सौदों के विस्तार के लिए उत्तरदायी संगठनों को पेश किया गया है। इन संगठनों को उनके संयोजन आधार, मौलिक डेटा और दावेदारों के रूप में विच्छेदित किया गया है। इसके अलावा, इन संगठनों में से प्रत्येक द्वारा प्रस्तुत आवेदन और आइटम प्रकार इसी तरह रिपोर्ट के इस खंड का एक महत्वपूर्ण हिस्सा बनाते हैं। वैश्विक बाजार में हुए नए सुधार और बाजार के भविष्य के विकास पर उनके प्रभाव को भी इसी जांच के माध्यम से पेश किया गया है।

SHARE THIS

0 Comment to "Amway, Natura, Tupperware और Oriflame, डायरेक्ट सेलिंग मार्केट में विस्फोट होना तय है"

Post a Comment