10.7.21

इको ब्यूटी Eco Beauty, ए गाइड टू स्किन केयर Skin Care

इको ब्यूटी, ए गाइड टू स्किन केयर
Eco Beauty, A Guide To Skin Care


ओरिफ्लेम  Oriflame की इकोब्यूटी  EcoBeauty लाइन ग्राहकों को इष्टतम, स्वस्थ और टिकाऊ परिणाम प्रदान करने के लिए प्राकृतिक, नैतिक और जिम्मेदार उत्पाद डिजाइन करती है। कंपनी एक दर्शन रखती है कि विज्ञान के साथ संयुक्त प्राकृतिक सामग्री अधिक प्रभावी परिणाम उत्पन्न करती है।

हालांकि, एक ऐसी दुनिया में जहां अधिक से अधिक उपभोक्ता स्वास्थ्य और व्यक्तिगत कल्याण के अलावा पर्यावरण की स्थिरता और देखभाल के बारे में चिंतित हैं; टिकाऊ, प्राकृतिक और जैविक उत्पादों में अंतर करना मुश्किल हो जाता है। इस कारण से, ओरिफ्लेम ने चेहरे की देखभाल विशेषज्ञ मेलिना गैलाडी से संपर्क किया, विभिन्न सौंदर्य प्रसाधनों के बीच अंतर के बारे में जवाब मांगा।

इको-जिम्मेदार उपभोक्ताओं के लिए ईकोब्यूटी, ए-लाइन
ECoBeauty, A-Line For Eco-Responsible Consumers

इको ब्यूटी वह ओरिफ्लेम लाइन है जो प्रकृति और अक्षय ऊर्जा के प्रति कंपनी की प्रतिबद्धता का सबसे अच्छा उदाहरण है। यह Ecocert सर्टिफाइड है, जिसका मतलब है कि इसकी 95% से अधिक सामग्री प्राकृतिक है, 
और 5% से भी अधिक ऑर्गेनिक है। इसके अलावा, Ecobeauty की निर्माण प्रक्रियाएं पर्यावरण की दृष्टि से जिम्मेदार हैं और इसकी पैकेजिंग शुरू से अंत तक रिसाइकिल और टिकाऊ है। लाइन के सभी उत्पादों में दो प्रमुख तत्व होते हैं जिन्हें उनके अद्वितीय स्किनकेयर प्रभावों के लिए सावधानी से चुना गया है। सावधानीपूर्वक निष्कर्षण प्रक्रिया के लिए धन्यवाद, आवश्यक विटामिन, अमीनो एसिड और फैटी एसिड के गुण बरकरार रहते हैं। सबसे प्राकृतिक तरीके से त्वचा को स्वस्थ और दीप्तिमान रखने के लिए आवश्यक पोषक तत्वों के साथ क्या प्रदान करता है।

जब चेहरे की देखभाल की बात आती है तो "प्राकृतिक" का क्या अर्थ होता है?
What Does "Natural" Mean When It Comes To Facial Care?

हालांकि विभिन्न प्रमाणन निकाय "प्राकृतिक" की एक ही परिभाषा देने की कोशिश कर रहे हैं, वैश्विक उद्योग द्वारा कोई एकल परिभाषा नहीं है। इसका मतलब है कि "प्राकृतिक" अभी भी कई व्याख्याओं वाला एक शब्द है। किसी भी मामले में, प्राकृतिक सामग्री वे हैं जो पौधों या प्राकृतिक स्रोतों से यांत्रिक माध्यमों जैसे दबाने या प्राकृतिक सॉल्वैंट्स से निकाले जाते हैं। उन्हें "ऑर्गेनिक" के रूप में वर्गीकृत लोगों से कैसे अलग किया जा सकता है?
ऑर्गेनिक इंग्रीडिएंट्स ऑर्गेनिक रूप से उगाए जाने वाले प्राकृतिक तत्व हैं, यानी सिंथेटिक कीटनाशकों के उपयोग के बिना।

क्या प्राकृतिक और जैविक बेहतर है, या यह एक गलत धारणा है?
Is Natural And Organic Better, Or Is It A Misconception?

प्राकृतिक और जैविक सामग्री बेहतर हो सकती है, लेकिन उनकी नाजुक प्रकृति के कारण, उन्हें संरक्षित करने, पौधे लगाने और उनसे सर्वश्रेष्ठ निकालने के लिए विशाल अनुभव की आवश्यकता होती है।  यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि गैर-प्राकृतिक मूल के फॉर्मूलेशन भी सुरक्षित हैं। यह सामग्री की प्रक्रिया और विशेषज्ञ ज्ञान है जो अंततः अंतिम उत्पाद में उनकी गुणवत्ता और सुरक्षा का निर्धारण करता है। सभी अवयवों को समझने की कोशिश करने के बजाय, कंपनी के समग्र दर्शन और प्राकृतिक अवयवों के प्रति उसके दृष्टिकोण का अध्ययन करें।

क्या प्राकृतिक चेहरे की देखभाल के उत्पाद गैर-प्राकृतिक उत्पादों की तरह प्रभावी रूप से त्वचा की समस्याओं पर काम कर सकते हैं?
Can Natural Facial Care Products Act-On Skin Problems As Effectively As Non-Natural Products?

यह सब ब्लैक या व्हाइट नहीं है। यह अपनी प्रभावशीलता में प्राकृतिक संरचना को इतना प्रभावित नहीं करता है, जितना कि सामग्री का निर्माण। विज्ञान की मदद से प्राकृतिक अवयवों की प्रभावशीलता में काफी सुधार किया जा सकता है।

ओरिफ्लेम ने इको ब्यूटी लाइन क्यों बनाई और इको-जिम्मेदार उपभोक्ताओं पर ध्यान केंद्रित किया?
Why Did Oriflame Create The EcoBeauty Line And Focus On Eco-Responsible Consumers?

प्रकृति हमारे डीएनए में है। हम 1967 से प्राकृतिक योगों के विकास में अग्रणी हैं, इसलिए प्राकृतिक सौंदर्य प्रसाधनों की एक पंक्ति बनाना तार्किक कदम था। इको ब्यूटी में प्राकृतिक और नवीकरणीय स्रोतों से सामग्री शामिल है। 

हम पर्यावरण के लाभों को अधिकतम करने के लिए काम करते हैं, और जिम्मेदारी और नैतिक रूप से अनावश्यक खर्चों को कम करने और प्रदूषण में अनावश्यक रूप से योगदान करने के लिए काम करते हैं।

सब कुछ सामग्री की प्राकृतिक उत्पत्ति पर निर्भर नहीं करता है, इनका निर्माण समीकरण में एक महत्वपूर्ण टुकड़ा है। 

SHARE THIS

0 Comment to "इको ब्यूटी Eco Beauty, ए गाइड टू स्किन केयर Skin Care"

Post a Comment