13.5.19

नेपाल में 12 भारतीय गिरफ्तार, अवैध नेटवर्किंग व्यवसाय चलाने और धोखाधड़ी का है आरोप !


काठमांडू, पीटीआइ। नेपाल में 12 भारतीयों के गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों पर अवैध नेटवर्किंग व्यवसाय चलाने और धोखाधड़ी का आरोप है। जानकारी अनुसार ये सभी गिरफ्तार लोग उत्तर प्रदेश से हैं और इन्हें देश की राजधानी काठमांडू के एक होटल से गिरफ्तार किया गया है।

हिमालयन टाइम्स के अनुसार इन लोगों ने इस होटल में अवैध नेटवर्किंग व्यवसाय चलाने के लिए एक प्रशिक्षण कार्यक्रम का आयोजन किया था। इसमें लगभग 300 नेपाली शामिल होने वाले थे। बता दें कि नेटवर्किंग व्यवसाय के तहत पैसा गैर कानूनी तरीके से विदेशों में भेजा जाता है। इसे नेपाल राष्ट्र बैंक द्वारा प्रतिबंधित कर दिया गया है। मेट्रोपॉलिटन क्राइम रेंज ने बताया कि सभी संदिग्धों को हिरासत में ले लिया गया है।

मेट्रोपॉलिटन क्राइम रेंज के प्रवक्ता डीएसपी होविन्द्र बोगती के अनुसार, 'वे लोगों को 1,250 यूएस डॉलर (लगभग 87,000 रुपये) का निवेश करने के लिए कह रहे थे।' उन्होंने आगे कहा कि गिरफ्तार किए गए भारतीय नागरिकों ने नेपाल में शाइन ग्रुप इंटरनेशनल नाम एक अनरजिस्टर्ड मार्केटिंग कंपनी खोल रखी थी। इन्होंने गिरफ्तार होने पहले ही कई नेपालियों को इस कंपनी के नाम पर ठग लिया है।

SHARE THIS

0 Comment to "नेपाल में 12 भारतीय गिरफ्तार, अवैध नेटवर्किंग व्यवसाय चलाने और धोखाधड़ी का है आरोप !"

Post a Comment